भारतीय टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) इंग्लैंड के केनिंगटन क्रिकेट ग्राउंड पर 7 जून से 11 जून के बीच खेला जाएगा. लंबे समय बाद टीम में पूर्व कप्तान अजिंक्य रहाणे को मौका मिल रहा है. उनको बीते आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के वजह से टीम में जगह मिली है. लेकिन कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स रहाणे का यह अंतिम मैच भी बता रहे है, कैसे समझिए.

रहाणे के पास अंतिम मौका, करना होगा संन्यास का ऐलान

अजिंक्य रहाणे अगर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) में बेहतर प्रदर्शन नही कर पाते हैं तो निश्चित ही वह टीम से बाहर कर दिए जाएंगे. क्योंकि रहाणे को मौका श्रेयस अय्यर के जगह पर मिला है. अगर कल को अय्यर फिट होते हैं तो वह टीम में वापसी करेंगे और रहाणे को बाहर जाना होगा.

लेकिन दूसरी तरफ अगर अजिंक्य रहाणे बेहतर प्रदर्शन कर जाते हैं वह टीम में बने रहेंगे. कारण है कि एक तो उनका हालिया फाॅर्म खराब है दूसरे वह वरिष्ठ खिलाड़ी भी रहे है. भारत का अगर कोई खिलाड़ी विदेशों में बहुत सफल रहा है तो वह रहाणे ही रहे हैं.

कैसा रहा है रहाणे का प्रदर्शन

अगर हम आईपीएल की बात करे तो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने रहाणे को एक बैकअप बल्लेबाज के रूप में टीम में लिया था. लेकिन टूर्नामेंट के बीच में बेन स्टोक्स चोटिल हो गए और उनके जगह पर अजिंक्य रहाणे को बल्लेबाजी करने का मौका मिल गया हे. फिर रहाणे ने इस मौके को दोनों हाथों को स्वीकार किया और शानदार बल्लेबाजी की. रहाणे ने 14 मैचों में कुल 172 की स्ट्राइक रेट से 326 रन बनाए थे.

कैसा रहा है रहाणे का करियर

अजिंक्य रहाणे जब भारतीय टीम में शामिल हुए थे तब उनको नया राहुल द्रविड़ कहा जाता था. पहले वह तीनों फाॅर्मेट खेलते थे लेकिन अब वह सिर्फ टेस्ट क्रिकेट तक सीमित है. हालांकि टेस्ट क्रिकेट में उनका प्रदर्शन रहा भी कमाल है. रहाणे ने अब भारत के लिए 82 टेस्ट खेला है जिसमें उन्होंने 12 शतक और 25 अर्धशतक की मदद से 4931 रन बनाए हैं.

ALSO READ:रवि शास्त्री ने सार्वजनिक किया WTC Final के लिए भारतीय टीम, इन धाकड़ खिलाड़ियों को मिला मौका, बाहर बैठेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी

Published on June 3, 2023 8:27 am