IND vs BAN

भारत ने एकदिवसीय सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश को से हार दिया. टॉस हारकर भारत ने पहले बल्लेबाजी की और केएल राहुल के अर्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 187 रन का लक्ष्य लगाया. जवाब में बांग्लादेश ने यह लक्ष्य एक विकेट रहते प्राप्त कर लिया और भारत मैच हार गया. बांग्लादेश के तरफ से मेंहदी हसन ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया.

भारत ने दिया था 187 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारत की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद सुपरस्टार खिलाड़ी विराट कोहली भी कुछ ख़ास नही कर सके और 9 रन बनाकर शकीब अल हसन के शिकार हो गए. भारत के तरफ से सबसे ज्यादा रन उपकप्तान केएल राहुल ने बनाया.

केएल राहुल ने 70 गेंदो में 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 73 रन बनाए थे. केएल राहुल के इस पारी से भारत ने बांग्लादेश के सामने 187 रन का लक्ष्य रखा.

बांग्लादेश के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज शाकिब अल हसन रहे हैं. शाकिब ने 10 ओवर में 36 रन देकर 5 विकेट चटकाए है. इसके अलावा इबादत हुसैन ने भी 4 भारतीय भारतीय खिलाडियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया.

ALSO READ: IND vs BAN: ऋषभ पंत और अक्षर पटेल को क्यों दिखाया गया पहले वनडे से बाहर का रास्ता, BCCI ने खुद सामने आकर बताई वजह

बांग्लादेश ने आसानी से किया लक्ष्य का पीछा

187 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत भी बेहतर नही रही और सलामी बल्लेबाज शान्तो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. कप्तान लिटन दास ने जरूर संघर्ष किया और 3 चौके और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाए. लेकिन इसके बाद बांग्लादेश का कोई भी बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को छू नही सका.

लिटन दास के बाद सबसे ज्यादा रन शकीब अल हसन ने बनाया. शाकिब के बल्ले से 29 रनों की उपयोगी पारी खेली. अंतिम में मेंहदी हसन मिराज ने 38 रन की शानदार पारी खेलकर बांग्लादेश को मैच जीता दिया.

भारत के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने रहे. सिराज ने 9 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर और कुलदीप सेन ने 2-2 विकेट अर्जित किया.

केएल राहुल की ये गलती बनी हार की वजह

भारत के हार की वजह बने केएल राहुल 42.2 ओवर में केएल राहुल ने मेहंदी हसन का आसान सा कैच टपका दिया और उसके बाद हसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अपनी टीम को ये हारा हुआ मैच जीता दिया.

ALSO READ: अनिल भाई गुस्सा करेंगे…वीरेंद्र सहवाग ने अनिल कुंबले के लिए ट्वीट कर कह दी ऐसी बात

Published on December 4, 2022 7:27 pm