Deepti Sharma

पुरूष आईपीएल के बाद अगले महीने से अब महिला आईपीएल (WPL) भी शुरू होने वाला है. महिला आईपीएल (WPL) में पांच फ्रेंचाइजी को 4669.99 करोड़ रूपये में खरीदा गया है. अब टीमों के पास अलग से पैसे होंगे जिससे वह खिलाड़ियों को खरीद सकते हैं. पुरूष के मिनी ऑक्शन में इस बार हरफ़नमौला खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा है. इसमें इंग्लैंड के आलराउंडर सैम करन (18.50 करोड़) और बेन स्टोक्स (16.25 करोड़) रूपये मिले थे.

ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर कैमरून ग्रीन पर भी 17.5 करोड़ रूपये की बौछार हुई थी. इस तर्ज पर यह उम्मीद जताई जा रही है का महिला आईपीएल में भी हरफ़नमौला खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा पैसा खर्च होगा. वे कौन से खिलाड़ी हैं जिन पर सबसे ज्यादा पैसा खर्च होने वाला है उनकी लिस्ट नीचे मिल जाएगी.

दीप्ति शर्मा

दीप्ति शर्मा भारत की स्पिन आलराउंडर हैं. दीप्ति शर्मा टी20 अंतरराष्ट्रीय में पूरे विश्व में दूसरे नम्बर की गेंदबाज है. अंतिम ओवर में आकर मैच को फिनिश करना भी दीप्ति शर्मा को बखूबी आता है.

दीप्ति शर्मा ने अब तक भारत के लिए 87 मैचों में 916 रन और 96 विकेट प्राप्त किए है. उम्मीद जताई जा रही है की दीप्ति शर्मा भारत के तरफ से सबसे मंहगी खिलाड़ी साबित होंगी.

ALSO READ: पृथ्वी शाॅ से लेकर शुभमन गिल… भारत को U-19 विश्व कप जीताने वाले सिर्फ इन 4 खिलाड़ियों को मिली है अब तक भारतीय टीम में जगह

पूजा वस्त्राकर

पूजा वस्त्राकर चोट के चलते पिछले कुछ हफ्तों से खेल से दूर थी. लेकिन अब वह त्रिकोणीय सीरीज में वापसी कर रही हैं और वह अब पूरी तरफ से फिट नजर आ रही हैं.

पूजा वस्त्राकर ने अभी तक 43 टी-20 मैच खेला है, जिसमें उनके बल्ले से 257 रन निकला है और साथ ही 28 विकेट भी चटकाए हैं.

एलिस पेरी

एलिसे पेरी महिला क्रिकेट की सबसे बेहतरीन आलराउंडर मानी जाती है. वह तेज गेंदबाजी करती हैं और साथ ही बल्लेबाजी करने भी ऊपर आती है. एलिसे ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 133 टी-20 मैच खेली है, जिसमें उन्होंने 1495 रन और 119 विकेट हासिल किए हैं. क्रिकेट एक्सपर्ट्स द्वारा कहा जा रहा है कि महिला आईपीएल की सबसे महंगी खिलाड़ी पेरी ही होंगी.

ALSO READ: ईशान किशन के फ्लॉप शो पर पूर्व चयनकर्ता ने किया बड़ा खुलासा, बोले-यह पहली बार नहीं है जब…

Published on February 5, 2023 11:57 am