PRITHVI SHAW AND SHUBMAN GILL

साल 2018 में भारतीय टीम ने अंडर-19 का विश्व कप जीता था. इस विश्व चैम्पियन टीम के सभी खिलाड़ी बहुत ही टैलेंटड थे लेकिन कुछ ही नेशनल टीम में जगह बना पाए. नेशनल टीम में जगह बनाने वालों में अंडर-19 के कप्तान पृथ्वी शाॅ, मैन ऑफ सीरीज बनने वाले शुभमन गिल, तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और शिवम मावी शामिल हैं.

आइए इस लेख में समझने की कोशिश करते हैं कि उस टीम से बाकि खिलाड़ी क्यों नही नेशनल टीम में जगह बना पाए.

इन खिलाड़ियों पर रहा लाइमलाइट

कप्तान पृथ्वी शाॅ और मैन ऑफ द सीरीज रहे शुभमन गिल पर विश्व कप के बाद से सबकी नजरें लगातार इन दोनों खिलाडियों पर बनी रही. जहां एक तरफ दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शाॅ को अपने टीम में शामिल किया, तो दूसरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुभमन गिल को अपने टीम में शामिल किया. तेज गेंदबाज शिवम मावी भी कोलकाता नाइट राइडर्स के हिस्सा थे और गेंदबाज की शुरुआत भी करते थे.

वहीं पंजाब किंग्स ने अर्शदीप सिंह पर बड़ी बोली लगाई और अब वह पंजाब किंग्स के प्रमुख गेंदबाज बन गए है. इन खिलाड़ियों ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया जिससे उनको तुरंत नेशनल टीम में मौका मिल गया.

यह खिलाड़ी दूर रहे लाइमलाइट से

भारतीय टीम ने अंडर-19 का फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था और उनको 8 विकेट से परास्त किया था. इस फाइनल मैच में भारत के तरफ से शतक लगाने वाले मनजोत कालरा अब नेशनल टीम में शामिल नही हो पाए हैं.

नेशनल टीम तो दूर की बात है मनजोत को आईपीएल में भी जगह नही मिलता है. वहीं दूसरी तरफ रियान पराग, अभिषेक शर्मा और कमलेश नागरकोटी को सिर्फ आईपीएल तक ही जगह बन पाई है.

ALSO READ:“उसमे वीरेंद्र सहवाग की झलक दिखती है” इरफान पठान ने कहा इस खिलाड़ी को मौका मिले तो बन सकता है अगला वीरू

ऐसी थी विश्व कप की टीम

पृथ्वी शाॅ (कप्तान), मनजोत कालरा, शुभमन गिल, हार्विक देसाई (विकेटकीपर), रियान पराग, अभिषेक शर्मा, अनुकूल राय, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, अर्शदीप सिंह, पकंज यादव, आदित्य ठाकरे.

ALSO READ: ईशान किशन के फ्लॉप शो पर पूर्व चयनकर्ता ने किया बड़ा खुलासा, बोले-यह पहली बार नहीं है जब…

Published on February 5, 2023 11:32 am