विराट कोहली

भारतीय टीम वर्तमान समय में श्रीलंका के साथ से मैच की टेस्ट सीरीज खेल रही है। जिसमें से पहला मैच पंजाब के पीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहले दिन के खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने 6 विकेट खोकर 357 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए हैं इस मैच में विराट कोहली का 100 वा टेस्ट मैच था। लेकिन वो एक बार फिर सस्ते में आउट हो गए जिसके बाद गौतम गंभीर ने उनके शतक ना बना पाने का कारण बनाया है।

बेसिक पर ध्यान देने की जरूरत है

VIRAT KOHLI

गौतम गंभीर ने एक स्पोर्ट्स शो में बात करते हुए उनके बेसिक को सुधारने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि,

“विराट कोहली के लिए सबसे ​बड़ी चिंता कारण है उनका बल्ला पैड की लाइन पर है। किसी भी खिलाड़ी के साथ जब भी ऐसा होता है, तो इस तरह की गेंदों को खेलना मुश्किल होता है। जो भी टर्न लेती है और जो गेंद टर्न नहीं भी लेती है। आप अगर अपने बैट को पैड से आगे रखनेगे तो केवल किनारा लगेगा”।

मयंक अग्रवाल के आउट होने के तरीके पर की टिप्पणी

मयंक अग्रवाल

गौतम गंभीर ने विराट कोहली और मयंक अग्रवाल के आउट होने के तरीको कि तुलना करते हुए कहा कि “अगर मयंक अग्रवाल के आउट होने पर आप नजर डालेंगे तब गेंद ने उनके बैट इनसाइड हिस्सा लिया था। लेकिन जब विराट कोहली के मामले में बात आई तब बॉल ने बाहर से बल्ले का किनारा लिया था। इसलिए ये बात बेसिक तौर पर कही जाती है कि आपका बल्ला हमेशा आपके पैड के आगे होना जरूरी है”।

लिमिटेड ओवर ज्यादा खेलने से बेसिक से दूर

GAUTAM GAMBHIR

गौतम गंभीर में क्रिकेट पर बातचीत करते हुए ये कहा है कि आजकल लिमिटेड ओवर के ज्यादा मैच खेले जाते है। जिसके बाद आप अपनी बेसिक या मूल चीजों को नजरंदाज करते हैं। अच्छी बाते भूल भी जाते हैं। तेज गेंदबाज पर ज्यादा ध्यान देती है।

तेज गेंदबाजी के कारण स्पिन खेलने में दिक्कत

gambhir

गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के लगातार सीमित प्रारूप खेलने के विषय में तेज गेंदबाजी और स्पिन को लेकर बात की है। उन्होंने कहा कि आजकल इतना लिमिटेड क्रिकेट खेला जाता है कि अच्छी बाते भूल जाते है। गौतम गंभीर ने कहा कि मुझे लगता है कि भारतीय बल्लेबाजों को स्पिन गेंदबाजी में सुधार करने की जरूरत है।

ALSO READ:IND vs SL: भारत के टॉस जीतते ही रोहित शर्मा पर भड़के भारतीय फैंस, इस खिलाड़ी को जगह न देने पर निशाने पर आए हिटमैन

विराट कोहली ने एक मैच में बनाए दो रिकॉर्ड

VIRAT KOHLI

विराट कोहली का मोहाली टेस्ट 100 टेस्ट मैच है। इस मैच में उन्होंने 45 रन की पारी खेली। हालंकि इसके बाद भी उन्होंने टेस्ट में 8000 रन पूरे कर लिए है। ऐसा करने वाले वो भारत के छ्टे खिलाड़ी है। मैच के पहले दिन के खेल में सबसे ज्यादा ऋषभ पंत ने 9 चौकों और 4 छक्के की मदद से 96 रन बनाए।

ALSO READ:IND vs SL: भारत के टॉस जीतते ही रोहित शर्मा पर भड़के भारतीय फैंस, इस खिलाड़ी को जगह न देने पर निशाने पर आए हिटमैन

Published on March 5, 2022 9:57 am