IND VS AUS

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज यानी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत होने जा रही है जिसके लिए अभी से ही तैयारियां शुरू हो चुकी है. आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया के लिए यह काफी जरूरी है .

कि वह इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराए लेकिन ऑस्ट्रेलिया कोई कमजोर टीम नहीं है जिसे हराना इतना आसान है. आज हम भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाली सीरीज को लेकर तीन ऐसे खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं जो कमाल का खेल दिखा सकते हैं.

रविचंद्रन अश्विन

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी की अगर टेस्ट के आंकड़े देखे तो बेहद ही शानदार हैं. यही वजह है कि वह बॉर्डर गवास्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. इस खिलाड़ी ने बीते कई मुकाबले में न केवल गेंद से बल्कि बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन दिखाया. टीम इंडिया के इस दिग्गज स्पिनर से भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाली सीरीज से काफी उम्मीदें हैं जो भारत को वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

अक्षर पटेल

अगर इस खिलाड़ी के टेस्ट आंकड़े देखे तो आठ टेस्ट मैचों में इन्होंने 47 विकेट अपने नाम किए हैं. यही वजह है कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाले मुकाबले के दौरान इस खिलाड़ी से उम्मीदें और भी ज्यादा बढ़ चुकी है. मुश्किल परिस्थिति में टीम इंडिया के लिए कमाल करते हुए इन्हे कई बार देखा जा चुका है.

ALSO READ:मिताली राज को महिला प्रीमियर लीग में मिली बड़ी जिम्मेदारी, गुजरात जायंटस ने सौंपा ये पद

मार्नस लाबुशेन

ऑस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी इस वक्त टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज बन चुका है जो अगर एक बार शानदार फॉर्म में आ जाए तो भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच होने वाली सीरीज में एक नया मोड़ नजर आ सकता है.

भले इस खिलाड़ी को भारतीय परिस्थिति में बल्लेबाजी करने का अनुभव नहीं है लेकिन जिस तरह वह स्पिनरों के खिलाफ इस वक्त शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों को इनसे सावधान रहने की जरूरत है.

ALSO READ:“भारतीय टीम पूरी तरह से सूर्यकुमार यादव पर निर्भर है” पहले टी20 में मिली हार के बाद BCCI पर भड़के फैंस

Published on January 29, 2023 6:13 pm