dale steyn

ऑस्ट्रेलिया की सरजमी पर खेले जा रहे आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में एक से बढ़कर एक टीम हिस्सा ले रही हैं। जो अपना बेहतरीन प्रदर्शन दे रही हैं। लेकिन इन सभी टीमों के बीच टीम इंडिया एकमात्र ऐसी टीम है। जिसने लगातार दो मुकाबलों में जीत अपने नाम की है। सुपर 12 की group-2 में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त देने के बाद नीदरलैंड को भी हराकर अंक तालिका में अपनी स्थिति को मजबूत किया है।

हालांकि टीम इंडिया को अपना अगला मुकाबला अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है और ऐसे में साउथ अफ्रीका टीम 2 मैचों में एक जीत के साथ 3 अंक लेकर भारत के बाद दूसरे नंबर पर आ गई है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाला यह मुकाबला काफी ज्यादा रोमांचित हो सकता है। ऐसे में दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने इस मैच को लेकर टीम इंडिया को अपनी एक सलाह दी है। आपको बता दें कि आखिर इस खिलाड़ी ने क्या कहा है।

डेल स्टेन की टीम इंडिया को सलाह

साउथ अफ्रीका के साथ होने वाली भिड़ंत से पहले तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने टीम इंडिया को सलाह दी है। स्टेन ने उन गेंदबाजों के नाम सुझाए हैं जिससे टीम इंडिया को बचकर रहने की जरूरत है और यह खिलाड़ी मौजूदा समय में टूर्नामेंट भी खेल रहे हैं।

दरअसल आईसीसी के हवाले से डेल स्टेन ने कहा है कि-

 ” मुझे उम्मीद है कि दक्षिण अफ्रीका आगे आगे बढ़ सकता है और इस वर्ल्ड कप को जीत सकता है। टीम में कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे के होने से टीम की उम्मीदें डबल हो जाती है। मुझे लगता है कि दोनों का कॉम्बिनेशनल काफी शानदार है।”

Read More : T20 वर्ल्ड कप से अचानक बाहर हुआ ये स्टार खिलाड़ी, चकनाचूर हुआ टीम से खेलने का सपना, कप्तान की बढ़ी मुसीबत

भारत के लिए यह गेंदबाज है खतरा

इसी के साथ उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि

 ” उनके पास बहुत ज्यादा स्पीड और स्किल्स है ,खासकर ऑस्ट्रेलिया में। रबाडा जब भी ऑस्ट्रेलिया जाते हैं तो उनका एक अलग ही लेवल होता है। इसलिए मैं उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद करता हूं। ये दोनों तेज गेंदबाज साउथ अफ्रीका को इस बार वर्ल्ड कप जिताने में मदद कर सकते हैं।”

इन तीन खिलाड़ियों का भी किया गया जिक्र

इसके अलावा पूर्व तेज गेंदबाज ने रबाडा और नॉर्टेजे के अलावा के उन अन्य तीन तेज गेंदबाजों के भी नामों का जिक्र किया। जोकि इस टूर्नामेंट में अपनी-अपनी टीमों का हिस्सा हैं। मार्क वुड, ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का नाम शामिल है, हालांकि आईसीसी मैन T20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पांच फेवरेट तेज गेंदबाजों की लिस्ट में एक भी भारतीय खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है।

Read More : ऋषभ पंत को नही Dinesh Karthik को मिलेगा T20 वर्ल्ड कप में मौका, खुद आकंड़े दे रही गवाही, सामने नहीं टिकते पंत

Published on October 29, 2022 3:21 pm