एबी डिविलियर्स

इंडियन प्रीमियर लीग IPL के लिए 26 मार्च से प्रतियोगिता की शुरुआत होने वाली है। इस लीग में एक बार फिर फैंस एबी डिविलियर्स को दोबारा देख पाएंगे। लेकिन इस बार वो सुपरमैन के अंदाज में मिस्टर 360 बनकर चौकों और छक्कों की बरसात नहीं करेंगे। बल्कि इस बार वो टीम के साथ ड्रेसिंग रूम के अंदर का मामला संभालते नजर आएंगे। जानिए किस टीम के साथ और किस रोल में आयेगे एबी डिविलियर्स नजर….

RCB के साथ एक और पारी की शुरुआत

AB DE VILLIERS

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर RCB के पुराने खिलाड़ी एबी डिविलियर्स फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ सकते हैं। ये बात सामने आई है। हालांकि अभी इस बात कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की ओर से कोई बात सामने नहीं आई है। लेकिन ऐसा समाने आया है कि जल्द ही फ्रेंचाइजी एबी डिविलियर्स के टीम के साथ ” मेंटॉर” की भूमिका में नजर आएंगे। ये ऐलान जल्द ही कर सकते हैं। जिसके बाद वो इस आईपीएल सीजन में टीम के साथ उनका मनोबल बढ़ाने के लिए मौजूद होंगे।

बता दें, एबी डिविलियर्स आईपीएल के शुरुआत के तीन साल दिल्ली टीम और फिर 2011 से अपने पूरे आईपीएल करियर 2021 तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ बने रहे है। उन्हें आईपीएल में सबसे सफल बल्लेबाजों की श्रेणी में रखा जाता है। 184 मैच में 151 से ज्यादा के स्ट्राइकरेट के साथ और 3 शतक और 40 अर्धशतकों के साथ 5162 रन बनाए हैं।

एबी डिविलियर्स आईपीएल को मानते है अपने करीब

एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स उन चुनिंदा विदेशी खिलाड़ियों में गिने जाते हैं जिन्हें भारतीय फैंस किसी भारतीय खिलाड़ी की तरह ही प्यार, सम्मान और सपोर्ट करते हैं। 2021 में आईपीएल से अपने संन्यास के समय उन्होंने आईपीएल की एक विशेष जगह है, ये कहा था। इसी के साथ हो अपनी फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है। RCB के फैंस के लिए ये एक बड़ी खुशखबरी है। अभी तक RCB की ओर से कप्तान नियुक्त नहीं किया गया है। जिसके बाद अब एबी डिविलियर्स के आरसीबी से जुड़ने की खबर फैंस के लिए खुशखबरी से कम नहीं है। फैंस को अब फ्रेंचाइजी के ऐलान का इंतजार है।

ALSO READ:IPL 2022: सुरेश रैना होंगे अब विराट कोहली की आरसीबी का हिस्सा, धोनी ने नही खरीदकर कर दी बहुत बड़ी ग़लती

ABD और Virat Kohli दोनों अलग रोल में

AB DE VILLIERS

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की ओर से विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को अच्छे दोस्त माना जाता है। मैदान के अंदर और बाहर दोनों के रिश्ते काफी अच्छे बताए जाते हैं। इस बार अगर एबी डिविलियर्स टीम के साथ मेंटर की भूमिका में दिखे तब ये दोनों ही दोस्त और खिलाड़ी अपने अलग अलग रूप में नजर आयेंगे। जहां विराट कोहली टीम के सीनियर खिलाड़ी होंगे वहीं एबी डिविलियर्स टीम के लिए मेंटर बनेंगे।

ALSO READ:IPL 2022: ऑस्ट्रेलिया के बाद अब न्यूजीलैंड भी फ्रेंचाइजी को देगी झटका, कीवी खिलाड़ी कब होंगे लीग का हिस्सा आ गया बड़ा अपडेट

Published on March 8, 2022 9:08 am