IPL 2023 PRIZE MONEY

31 मार्च से आईपीएल का 16वां सीजन शुरू होने जा रहा है। इस सीजन का पहला मैच डिफेडिंग चैंपियन गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच के पहले गुजरात टाइटन्स की टीम को तगड़ा झटका लगा है। हाल ही में आयी खबर के अनुसार टीम का एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी टीम के लिए पहले मैच में उपलब्ध नहीं होगा। आईये जानते है इस खिलाड़ी के बारे ।

मिलर नहीं खेलेंगे पहला मैच

दरअसल गुजरात टाइटन्स के लिए पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। वह दक्षिण अफ्रीका के लिए नीदरलैंड के खिलाफ दो वन-डे मैचों की सीरीज़ में हिस्सा लेंगे। जो 30 मार्च और 2 अप्रैल को खेला जाएगा। इस बात की जानकारी उन्होनें खुद मीडिया को दी।

उन्होंने ने कहा,

”वे वास्तव में परेशान थे। अहमदाबाद में खेलना हमेशा बड़ी बात होती है, खासकर चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में। मैं इसे खोकर थोड़ा निराश हूं, लेकिन नेशनल टीम के लिए खेलना हमेशा एक बड़ा विशेषाधिकार और सम्मान रहा है। हमें नीदरलैंड के खिलाफ उन दो मैचों में कुछ काम करने को मिला है। मुझे एक मैच की कमी खलेगी।”

ALSO READ:IND vs AUS: ‘इतनी बेइज्जती आज तक कभी किसी ने नहीं की थी’, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दी 10 विकेट से शर्मनाक हार, तो सोशल मीडिया पर फूटा फैंस का गुस्सा

दक्षिण अफ्रीका के लिए महत्वपूर्ण रहेगी यह सीरीज़

नीदरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज़ दक्षिण अफ्रीका के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है। क्योंकि यदि दक्षिण अफ्रीका की टीम इन दो एकदिवसीय मैचों में जीत हासिल कर लेती है तो इस साल भारत में होने वाले विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई कर जाएगी। जो टीम ने अब तक नहीं किया है।

इसलिये यह सीरीज दक्षिण अफ्रीका के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। इस सीरीज़ के दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल के लिए भी अपने सभी खिलाड़ियों को रीलीज नहीं किया है। दक्षिण अफ्रीका के अधिकांश खिलाड़ी इस सीरीज के बाद ही भारत आएंगे और आईपीएल का हिस्सा बनेंगे।

ALSO READ:IND vs AUS: कभी गेंदबाजो के लिए काल बना था ये खिलाड़ी, अब भारत की शर्मनाक हार के बाद खत्म हुआ इस खिलाड़ी का वनडे करियर!

Published on March 21, 2023 8:29 am