जॉनी बैरेस्टो

क्रिकेट जगत के जब दिग्गज खिलाड़ियो की बात होती है तो उसमें महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) और विराट कोहली (VIRAT KOHLI) का नाम जरूर आता है. लेकिन अब इंग्लैंड के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बैरेस्टो ने अपनी ऑलटाइम प्लेइंग इलेवन चुनी तो उसमें इन दोनों दिग्गजों को जगह नहीं दी है. इस प्लेइंग इलेवन में कुछ चौकाने वाले नाम भी शामिल है.

MS DHONI और कोहली को नही दी प्लेइंग 11 में जगह

महेंद्र सिंह धोनी

बात अगर टेस्ट क्रिकेट में तो विराट कोहली (VIRAT KOHLI) का कद बहुत बड़ा है. इंग्लैड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बैरेस्टो ने इंडिया.कॉम को दिए अपने एक इंटरव्यू में क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन चुनी है. जिसमें भारतीय दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) और विराट कोहली को जगह नहीं दी है. सलामी बल्लेबाज के रूप में बैरेस्टो ने एलिस्टर कुक को जगह दी है. उन्हें इस टीम की कप्तानी भी सौंपी है.

जिसमें उनका साथ देने के लिए दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को जगह दी है. वहीं बात अगर करें नंबर 3 के खिलाड़ी तो उसमें वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा (BRAYAN LARA) नजर आते हैं. वहीं नंबर 4 पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को इस टीम में जगह दी है. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को जगह दी है.

ALSO READ: IPL 2022: 10 टीमों के कप्तान लगभग हुए तय! 4 भारतीय कप्तान 3 होंगे विदेशी कप्तान  

मजबूत नजर आ रही है टीम की गेंदबाजी

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर (SACHIN TENDULKAR) एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्हें इस टीम में जगह मिली है. विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) के अलावा अनिल कुंबले और कपिल देव को भी दरकिनार किया गया है. बात करें अगर ऑलरांउडर खिलाड़ी की तो जैक कैलिस को जॉनी बैरेस्टो ने टीम में जगह दी है. 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए इंग्लैड के जो रूट (JOE ROOT) को मौका मिला है. स्पिन गेंदबाजी में शेन वार्न को मौका मिला है. वहीं तेज गेंदबाज के रूप मेंं मिचेल जॉनसन, डेल स्टेन और जेम्स एंडरसन को जगह दी है.

यहाँ पर देखें जॉनी बैरेस्टो की संभावित प्लेइंग इलेवन

एलिस्टर कुक (कप्तान), हाशिम अमला, ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), जो रूट, जैक कैलिस, शेन वार्न, मिचेल जॉनसन, डेल स्टेन और जेम्स एंडरसन.

ALSO READ: IPL 2022: धोनी और विराट को पछाड़कर सबसे ज्यादा कीमत में बिके ये तीन खिलाड़ी

Published on January 12, 2022 6:22 pm