लखनऊ

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन : आईपीएल की लखनऊ की फ्रेंचाइजी बीसीसीआई के नियमानुसार तीन खिलाड़ियों को ऑक्शन से पहले अपने साथ मिला सकती है। सभी पुरानी 8 फ्रेंचाइजी ने 30 नवंबर को अपनी रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। जिसके बाद साफ है कि कौन से खिलाड़ी ऑक्शन में है। ये दोनो नई फ्रेंचाइजी तीन खिलाड़ियों में अपने कप्तान को चुन लेगी, ऐसा कहा जा सकता है। लखनऊ की टीम किन तीन खिलाड़ियों के साथ अपनी टीम की शुरुआत करेगी, आइए जानते हैं..

केएल राहुल

के एल राहुल

एक अंग्रेजी वेबसाइट की माने तो लखनऊ की फ्रेंचाइजी केएल राहुल को अपनी टीम का कप्तान बनाने के लिए लंबे समय से संपर्क कर रही है। जिसके कारण केएल राहुल पर अनुबंध में होते हुए दूसरी टीम के साथ संपर्क के आरोप भी लगा था। साथ ही बैन की बात की जा रही है। लखनऊ की टीम ने केएल राहुल को आईपीएल के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी रकम का ऑफर दिया है। इसलिए ये कहा जा सकता है कि केएल राहुल आईपीएल 2022 के सीजन में लखनऊ की तरफ से बल्लेबाजी और कप्तानी के रोल में नजर आयेंगे।

ऐसा दावा हो रहा है कि राहुल के साथ लखनऊ की टीम कागजी काम पूरा कर चुकी हैं। बीसीसीआई के सीबीसी के मामले के निपटारे के बाद लखनऊ की टीम राहुल का नाम बतौर कप्तान सबसे सामने रख सकती है। 20 करोड़ के रकम के साथ राहुल आज तक के आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी होंगे। 2018 में विराट कोहली पर उनकी फ्रेंचाइजी में 18 करोड़ खर्चे थे।

रशीद खान

राशिद खान

अफगानिस्तान के स्पिनर और विश्व के खतरनाक गेंदबाज रशीद खान भी लखनऊ की टीम में दिखाई दे सकते है। हैदराबाद फ्रेंचाइजी के मुताबिक रशीद खान को पिछले आईपीएल ऑक्शन में 9 करोड़ की कीमत के साथ खरीदा गया था। लेकिन इस बार रशीद को ऑक्शन में ज्यादा कमाई नजर आ रही थी। इसलिए उन्होंने ऑक्शन का रुख किया है। ऐसा हैदराबाद फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी में अपनी बातचीत में बताया है। रशीद खान आईपीएल हैदराबाद टीम के लिए अब तक कुल 76 मैचों खेले हैं। जिसमे उन्होंने 6 की औसत से 93 विकेट अपने नाम किए है। लखनऊ की टीम रशीद खान के साथ अपना संपर्क कर चुकी हैं, ऐसा रिपोर्ट्स में कहा गया था। इस बार रशीद खान 10 से 15 करोड़ की कीमत में फ्रेंचाइजी से जुड़ सकते है।

ALSO READ: IPL 2022: अहमदाबाद को आईपीएल 2022 के लिए मिला कप्तान, ये खिलाड़ी हैं सबसे बड़े दावेदार!

 डेविड वार्नर

डेविड वार्नर

हैदराबाद की टीम को 2016 में आईपीएल खिताब दिलाने वाले वार्नर टीम को छोड़कर ऑक्शन का रुख कर चुके है। वार्नर के कप्तान के साथ ही साथ एक शानदार सलामी बल्लेबाज भी है। इसलिए लखनऊ की टीम केएल राहुल के साथ उप कप्तान के तौर कर ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी को टीम से जोड़ सकती है। डेविड वार्नर आईपीएल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज हैं।

हालांकि हाल ही में उनकी पत्नी ने वार्नर के लीग मैचों के लिए बिग बैश सीरीज को छोड़ने की बात की है और बताया है कि वार्नर अब लीग खेलने पर ज्यादा ध्यान देना चाह रहे है। साथ ही जनवरी होने वाली एक लीग के लिए वार्नर दुबई भी जा सकते है। ये सभी बाते वार्नर की छवि जिस पर बॉल टेंपरिंग का दाग लगा है, उसे और भी धूमिल कर सकती है। लेकिन फिर भी लखनऊ की टीम वार्नर जैसे सलामी बल्लेबाज की अपने साथ जरूर मिलना चाहेगी।

ALSO READ: IPL 2022: रिटेन लिस्ट जारी होते ही हो लखनऊ टीम के कप्तान का नाम आया सामने, ये खिलाड़ी होगा नई टीम का नया कप्तान!

Published on December 5, 2021 3:32 pm