ISHANT SHARMA SEHWAG

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई विस्फोटक पारियां खेली, जिसके कारण उन्हें आज भी याद किया जाता है। उन्होंने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली 201 रनों की पारी के बारे में एक यूट्यूब चैनल पर चर्चा की। जहां उन्होंने अपनी उस पारी से जुड़ी कई यादें और किस्से शेयर किए।

वीरेंद्र सहवाग ने खोला राज

वीरेंद्र सहवाग ने यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया के साथ बातचीत के दौरान बताया,

“मैं आपको एक कहानी सुनाता हूं। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में मैं 199 पर बल्लेबाजी कर रहा था। ईशांत शर्मा मेरे साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। मुझे पता था कि ईशांत शर्मा, मुरलीधरन और मेंडिस को नहीं खेल सकते। मैं उस समय सेल्फिश बन सकता था।”

उन्होंने आगे बात करते हुए बताया,

”मैं 200 तक पहुंचने के बाद ईशांत को स्ट्राइक दे सकता था, लेकिन मैंने मुरलीधरन के खिलाफ पांच गेंदें खेलीं और आखिरी गेंद पर एक रन लिया। इसके बाद ईशांत मेरे पास आए और बोले, ‘भैया, मैं खेलूंगा। आप बेवजह डर रहे हैं। मैंने कहा ठीक है, मैंने एक सिंगल लेकर 200 रन पूरे किए और उसे स्ट्राइक दे दी। ईशांत दो गेंद नहीं टिक सके। फिर मैंने उससे पूछा, पूरी हो गई मनोकामना।”

ALSO READ:टेस्ट सीरीज में केएल राहुल की आलोचना करने वाले वेंकटेश प्रसाद के बदले सुर, वनडे सीरीज शुरू होते ही बताया बेस्ट बल्लेबाज

भारतीय टीम ने दर्ज की थी जीत

इसके बाद ईशांत शर्मा के आउट होते ही टीम ऑल आउट हो गई और सहवाग को नाॅटआउट जाना पड़ा। सहवाग ने इस बारे में बात करते हुए कहा

“नकारात्मक माहौल का मतलब है कि कुछ लोग रन बनाना तो चाहते हैं, लेकिन दूसरों को असफल होते देखना भी चाहते हैं। मैं हमेशा चाहता था कि मेरे साथी और मैं दोनों रन बनाएं। मैं स्वार्थी क्यों होऊंगा?”

हालांकि उस मैच में भारतीय टीम ने बडी जीत दर्ज की थी। उस मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका की टीम को 170 रनों से शिकस्त दी थी। इस मैच की पहली पारी में 201 रन और दूसरी पारी में 50 रन की पारी खेलने वाले वीरेंद्र सहवाग को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था। यह सहवाग टेस्ट क्रिकेट में पांचवा दोहरा शतक था। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कुल 6 दोहरे शतक और 2 तिहारे शतक लगाए थे।

ALSO READ: दुनिया की सबसे अमीर महिला क्रिकेटर, खूबसूरती में नंबर 1, 5 साल में ही हुआ तलाक, अब छोटे खिलाड़ी को कर रही डेट!

Published on March 20, 2023 9:40 pm