ROHIT SHARMA TEAM INDIA IYER

भारत (Team India) और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला चेन्नई के चेपाॅक स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में भारतीय टीम (Team India बिना बदलाव के उतरी है, जिसके कारण इस मैच के साथ ही भारतीय टीम (Team India के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी का करियर खत्म हो गया है।

युजवेंद्र चहल को नहीं मिला मौका

तीसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम (Team India बिना बदलावों के साथ उतरी है। इस मैच में भारतीय टीम (Team India के लिए स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव उतरे जबकि रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल मैदान पर उतरे हैं। इस मैच में भी भारतीय टीम (Team India में युजवेंद्र चहल को मौका नहीं मिला है। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस सीरीज़ के साथ ही उनका एकदिवसीय करियर भी खत्म हो गया है।

युजवेंद्र चहल पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अपने आखिरी 5 वनडे मैचों में टीम इंडिया के लिए केवल 3 विकेट ही ले पाए हैं। इस दौरान दो मैचों में उन्हें गेंदबाजी करने का मौका ही नहीं मिला। युजवेंद्र चहल ने आखिरी 5 वनडे मैचों में 67, 58 और 43 रन लुटाए हैं। यही कारण है कि टीम इंडिया उन्हें मौका नहीं दे रही है।

जडेजा और कुलदीप बने बेहतर विकल्प

पिछले कुछ समय में युजवेंद्र चहल का टीम से बाहर होने के कारण उनके साथी कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा भी रहे। जहां एक ओर कुलदीप यादव ने दोबारा भारतीय टीम में दमदार कमबैक किया। वें लगातार लगातार टीम इंडिया को नियमित अंतराल विकेट निकालकर दे रहे हैं एवं टीम कसी हुई गेंदबाजी भी कर रहे हैं, जिसके कारण अन्य गेंदबाजों को भी फायदा मिल रहा है।

वहीं दूसरी ओर रवींद्र जडेजा का आलराउंड प्रदर्शन भी चहल के परेशानी का सबब बना है। जडेजा ने टीम इंडिया के लिए कई मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी की है।

इसके अलावा जब टीम इंडिया (Team India को रनों की दरकार रही है। तब रवींद्र जडेजा ने अहम मौकों पर टीम के लिए महत्वपूर्ण रन भी बनाए है। यही कारण है कि रवींद्र जडेजा को टीम में ज्यादा मौके दिए जा रहे हैं।

ALSO READ: 337 रन बनाने के बाद केन विलियमसन की आपने ही देश में हुई बेइज्जती, मैन ऑफ द सीरीज के रूप में मिला ये पुरस्कार

Published on March 23, 2023 1:18 pm